महाकौशल एक्सप्रेस के 8 डिब्बे पटरी से उतरे, 6 घायल

8-coaches-of-Mahakaushal-Express-derailed,-6-wounded

उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड क्षेत्र के महोबा के नजदीक गुरुवार तड़के जबलपुर-महाकौशल एक्सप्रेस (12189) महोबा के नजदीक दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। दुर्घटना में ट्रेन की 8 बोगियां पटरी से उतर गई हैं। यह रेल दुर्घटना महोबा-कुलपहाड़ रेलवे स्टेशन के बीच रात दो बजे के लगभग हुई। आपको बता दें कि दुर्घटनाग्रस्त ट्रेन जबलपुर से निजामुद्दीन जा रही थी।

जानकारी के मुताबिक यह दुर्घटना महोबा और कुलपहाड़ के बीच गेट न.420 पर 02:07 बजे हुई. ट्रेन के पीछे के 8 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। दुर्घटनाग्रस्त डिब्बों में 4 AC (A-1, B-1, B-2, B-extra), 1 स्लीपर (एस-8), 2 सामान्य यात्री कोच और एक एसएलआर है। दुर्घटना में कुछ यात्री मामूली रुप से घायल हुए हैं। किसी के गंभीर घायल होने और मरने की कोई खबर नहीं है। बचाव और राहत कार्य जारी है। महोबा के डीएम भी घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं। डीआरएम झांसी और जीएम एम सी चौहान भी घटनास्थल पहुंच चुके हैं। झांसी और महोबा से दुर्घटना राहत चिकित्सा वैन भी भेजी जा चुकी है।

बताया जा रहा है कि महोबा स्टेशन से चलने के 10 किलोमीटर के बाद ही ट्रेन पटरी से उतर गई है। उस समय ट्रेन की रफ्तार बहुत कम थी वरना बड़ा हादसा हो जाता। पटरी से उतरने के बाद महाकौशल एक्सप्रेस दो भागों में बंट गयी थी। इंजन बाकी बोगियों को लेकर आगे चला गया था और छह डिब्बे जो बेपटरी हो गए थे वो पीछे छूट गए थे।

1103 Total Views 2 Views Today
  • Add a Comment

    Your email address will not be published. Required fields are marked *