जिलाधिकारी ने औचक निरीक्षण कर कलेक्ट्रेट कर्मचारियों की कार्यप्रणाली का जाना हाल

A-surprise-check

मेरठ : जिलाधिकारी अनिल ढींगरा ने आज प्रातः 10-05 बजे कलेक्ट्रेट मेरठ का औचक निरीक्षण के दौरान कक्षवार भ्रमण कर पटल सहायको से रुबरु होकर प्रशासनिक कार्यों की जानकारी प्राप्त की। उन्होंने कक्षों में दीवारों पर पान, गुटका आदि के गन्दे निशानोंं को सुधारने तथा कक्षों में साफ-सफाई बेहतर करने के भी सम्बन्धित को निर्देष दिए । षासकीय कार्यो में बेहतर कार्य संस्कृति बनाने के उद्देष्य से कलेक्ट्रेट में स्थापित एसी से कर्मचारियों के कार्य सम्पादन में हुए बदलाव व शासकीय कार्य के निश्पादन की कार्यप्रणाली के संबंध में जिलाधिकारी ने पटल सहायकों से वार्ता कर जाना। उन्होंने कहा कि कार्यालय में पर्याप्त फर्नीचर व गर्मी में एसी की उपलब्धता से अच्छा माहौल विकसित होता है,जिससे कर्मचारियों में कार्य के प्रति ललक व उत्साह बढता है, जो वे निर्धारित दायित्वों को बिना किसी असुविधा व देरी के साथ सम्पन्न करते है, जिससे कलेक्ट्रेट की छवि जनमानस में अधिक प्रगाढ होगी। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने कार्यालय में और अधिक बेहतर माहौल के सृजन हेतु क्या-क्या और किया जा सकता है इस पर भी संबंधित अधिकारियों /कर्मचारियों से जानकारी ली ।

जिलाधिकारी ने कलेक्टेªट के विभिन्न कक्षो में भ्रमण कर वहंा के माहौल को परखा तथा कर्मचारियों से षासकीय कार्य के सम्पादन में अन्य समस्याओं की जानकारी ली । उन्होंने कर्मचारियों को निर्देषित किया कि वे निर्धारित समय में उपस्थित होकर आम जनता के प्रति जबावदेह बने तथा उनकी समस्याओं एवं कार्यो को निर्धारित समयावधि में गुणवत्ता पूर्ण त्वरित निस्तारण करें । उन्होंने कहा कि उन्हें षासकीय कार्यो के सम्पादन में सभी आवष्यक मूलभूत सुविधाओं की उपलब्धता होगी, किन्तु वे सरकार की मंषा के अनुरुप आमजन की भलाई के लिए समयबद्वता से अधिकाधिक कार्य करें तथा कार्यालय में उपस्थित आमजन के साथ बेहतर व्यवहार कर उनकी भावनाओं के अनुरुप उनकी पीडा को सुनकर उसपर त्वरित कार्यवाही करें,जिससे प्रषासन के प्रति आमजन में विष्वास अधिक प्रगाढ हो ।

जिलाधिकारी ने भ्रमण के दौरान जहंा भी गन्दगी दिखाई दी उसका समाधान करने तथा कूडा डालने हेतु जगह-जगह डस्टबीन की व्यवस्था कराने के भी निर्देष दिए । उन्होंने कहा कि जिस प्रकार हर व्यक्ति अपने घर के प्रति जुम्मेदार रहकर साफ सफाई व्यवस्था रखता है उसी प्रकार षासकीय कार्यालय में सफाई आदि की बेहतर व्यवस्था सुनिष्चित रखने हेतु अपना दायित्व समझें। उन्होंने इसके बाद कलेक्टेªट परिसर के सम्बन्ध मे संबंधित से विस्तृत जानकारी प्राप्त करने के बाद एन0आई0सी0 का भी विस्तृत निरीक्षण किया ।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी नगर मुकेष चन्द्र,नगर मजिस्टेªट एम0पी0सिहं,जिला सूचना विज्ञान अधिकारी बिजेन्द्र सिंह व प्रषासनिक अधिकारी सहित अन्य प्रषासनिक अधिकारी व ओएसडी अरविन्द्र गुप्ता,आषुलिपिक षिवकुमार,सुरेष चन्द्र षर्मा,मुकेष कुमार,संजय बत्रा सहित अन्य कर्मचारी उपस्थित रहें ।

95 Total Views 1 Views Today
  • Add a Comment

    Your email address will not be published. Required fields are marked *