एक हफ्ते में मुख्यमंत्री योगी के 6 बडे फैसले – जनता बोली ‘नायक’ फिल्म के अनिल कपूर, आप भी जानिए अभी तक के फैसलों पर जनता क्यों बोली – ‘आॅल इज वेल’

Chief-Minister-Yogi's-6-big-decisions-in-a-week

योगी आदित्यनाथ को उप्र में सब कुछ बदला-बदला सा नजर आने लगा है। मुख्यमंत्री पद की कुर्सी संभाले हुए अभी हफ्ता भर ही बीता है। लेकिन उनकी सरकार ने ऐसे कई बडे फैसले ले लिए हैं। जिसके कारण भविष्य में उनके तेवर स्पष्ट रूप से जनता को त्वरित रूप से राहत पहुंचाने वाले हैं। योगी सरकार का काम देखकर विपक्षी हैरान व असमंजस में हैं। योगी सरकार के 6 बडे फैसले –

1 – एंटी रोमियो का गठन व अवैध बूचडखानों पर चाबुक
सीएम योदी आदित्यनाथ ने अवैध बूचडखानों पर कटान से रोक लगाते हुए कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं। जिसमें अभी तक पुलिस की कार्यवाही के दौरान प्रदेश भर में सैकडों अवैध बूचडखानें सील किए जा चुके हैं। इसके अलावा गर्ल्स कालेजों व सार्वजनिक पार्कों पर पुलिस चेकिंग व मनचलों पर कार्यवाही करने के सख्त निर्देश दिए गए हैं।

2 – मानसरोवर यात्रा के लिए 1 लाख की सहायता
अति दुर्लभ माने जाने वाली श्रृद्धालुओं के लिए योगी सरकार ने आर्थिक अनुदान 50 हजार रूपये से बढाकर एक लाख का ऐलान कर दिया है। साथ ही कहा है कि यदि किसी की शिकायत मिलती है, तो तत्काल कार्यवाही की जाएगी।

3 – ठेकेदार और पुलिस पर न बनाएं दबाव
पीएम मोदी व सीएम योगी ने नेताओं व कार्यकर्ताओं को स्पष्ट आदेश दिए हैं कि वह किसी भी कार्य के लिए ठेकेदारी या अनावश्यक दबाव पुलिस पर न बनाएं। यदि ऐसी कोई सूचना मिलती है तो ठेकेदारों का पंजीयन समाप्त कर कडी से कडी कार्यवाही की जाएगी।

4 – हज सब्सिडी छोडने की अपील
उप्र सरकार में इकलौते मुस्लिम मंत्री मोहसिन रजा ने अमीर तबके के मुसलमानों से अपील की है कि वह हज सब्सिडी छोड दें। जिससे सबका साथ सबका विकास होता रहे।

5 – भूखे से मौत पर नपेंगे अफसर
सीएम योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए है कि यदि भूख के कारण कोई भी मौत होती है तो उसके लिए संबंधित जिलाधिकारी व सीएमओ दंडित होंगे।

6 – ढाई माह में गड्ढामुक्त यूपी
मुख्यमंत्री योगी ने अफसरों को ढाई माह के भीतर उप्र की सडकों को गड्ढामुक्त करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने 15 जून तक का अल्टीमेटम दिया है।

3287 Total Views 1 Views Today
  • Add a Comment

    Your email address will not be published. Required fields are marked *