कार्यालयों में करें नियमित सफाई व्यवस्था : अनिल ढींगरा

Cleaning-system

मेरठ : पूर्व निरीक्षण के दौरान दिये गये निर्देशों के अनुपालन को जानने के लिए आज जिलाधिकारी अनिल ढींगरा ने कलैक्ट्रेट का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान पाया कि अधिकतर पटल सहायकों द्वारा निर्देशों का अनुपालन किया जा रहा है, जिससें वह संतुष्ट नजर आये। उन्होंने कहा कि अधिकारी और कर्मचारी यदि इसी प्रकार सुव्यवस्थित तरीके से जनता के कार्यो को करेंगे तो जनपद मेरठ अपनी कुशल कार्यप्रणाली के आधार पर अन्य जनपदों के लिए एक माॅडल बन सकेगा। उन्होंने कहा कि कार्यालयों में साफ-सफाई से अधिकाधिक कार्य करने का माहौल विकसित होता है, इसलिए सभी कर्मचारी अपने-अपने कक्षों को साफ रखना अपना दायित्व समझें।

जिलाधिकारी अनिल ढींगरा ने बताया कि दिनांक 10. मार्च को उनके द्वारा कलैक्ट्रेट का औचक निरीक्षण किया गया था जिसमें सभी पटल सहायकों को कार्यप्रणाली में सुधार लाने, फाइलों को सुव्यवस्थित रख-रखाव, साफ सफाई को दुरूस्त करने तथा अपूर्ण कार्यो को पूर्ण करने के निर्देश दिये गये थे। निरीक्षण के दौरान उन्होंने सभी कर्मचारियों को उनके कत्र्वयों का बोध ज्ञान कराते हुए जन सामान्य के कार्यो को प्राथमिकता के साथ समय से निस्तारण करने के निर्देश दिये। उन्होंने मा0 मुख्यमंत्री के सन्दर्भो, एवं आईजीआरएस के प्रकरणों को गुणवत्ता के साथ निर्धारित समय सीमा में निस्तारित करने को कहा।

जिलाधिकारी ने इंग्लिश आॅफिस, रिकार्ड रूम, लेखा, नजारत, शस्त्र अनुुभाग, निर्वाचन कार्यालय, सहित सभी कक्षों का निरीक्षण किया तथा सम्बंधित को नियमित सफाई व्यवस्था बनाये रखने के निर्देश दिये। उन्होंने नाजिर को निर्देश दिये कि वह कलैक्ट्रेट परिसर में भी सफाई व्यवस्था दुस्स्त रखें।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन सत्य प्रकाश पटेल, अपर जिलाधिकारी नगर मुकेश चन्द्र, सहित वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित रहे।

83 Total Views 3 Views Today
  • Add a Comment

    Your email address will not be published. Required fields are marked *