जिलाधिकारी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ सम्पूर्ण समाधान दिवस

0

मेरठ : सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर तहसील सरधना के सभागार में उपस्थित हुए फरियादियों की समस्याओं का निराकरण करते हुए आज जिलाधिकारी अनिल ढींगरा ने निर्देश दिये कि अधिकारी समाधान दिवस की गरिमा को ध्यान में रखकर फरियादियों की समस्याओं का शासन की मंशा के अनुरूप समयबद्धता से निस्तारण करें। उन्होंने कहा कि तहसील समाधान दिवस का मूल उद्देश्य पीड़ितों/फरियादियों की समस्याओं का एक ही छत के नीचे कम समय में त्वरित एवं गुणवत्तापरक न्याय दिलाना प्रदान कराना है। उन्होंने कहा अधिकारी समस्याओं के निस्तारण में फरियादी की संतुष्टि का भी ध्यान रखें। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने 07 पात्र महिलाओं को राशन कार्ड वितरित किये तथा जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देशित किया कि जो कार्ड पिं्रट होकर आ गये है उसको सम्बंधित तक समय से वितरित करायें।
जिलाधिकारी अनिल ढींगरा ने उक्त निर्देश आज तहसील सरधना में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए जिला स्तरीय विभागीय अधिकारियों को दिये। उन्होंने कहा कि अधिकारी सुनिश्चित करें कि उनके विभाग की कोई भी समस्या बिना किसी वजह के लम्बित न रहे। उन्होंने विभागवार लम्बित सन्दर्भो की समीक्षा करते हुए सम्बंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि वह अपने विभागों की लम्बित शिकायतों का प्रत्येक दशा में एक सप्ताह में निस्तारण अवश्य करें तथा उसकी आख्या उन्हें भी दें।
जिलाधिकारी ने तहसील समाधान दिवस में आये हुए फरियादियों की फरियाद सुनकर सम्बंधित अधिकारियों को स्थिति का आंकलन कर निस्तारण करने व निस्तारण आख्या से फरियादी को संतुष्ट करने के निर्देश दिये। उन्होनंे अधिकारियों से कहा कि वह अपने दायत्विों का ईमानदारी से निर्वहन करें, ताकि फरियादी को इधर उधर भटकना न पड़ें और शासन की मंशा के अनुरूप पीड़ित को त्वरित न्याय मिल सके।
तहसील समाधान दिवस में आज जिलाधिकारी के समक्ष 86 प्रार्थनापत्र/शिकायती पत्र प्रस्तुत हुए जिसमें से 06 का मौके पर निस्तारण कर दिया गया। शेष शिकायतें जांच से सम्बंधित थी जिन्हें सम्बंधित अधिकारियों को जांच कर निस्तारित करने के निर्देश दिये। तहसील दिवस में आज मुख्यतः गन्ना भुगतान, राशन कार्ड, राजस्व विभाग, पुलिस, विकास विभाग, डूडा, नगर पालिका, पेंशन, विद्युत, शिक्षा सहित विभिन्न विभागों की शिकायती पत्र/प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए।
इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अखिलेश कुमार, मुख्य विकास अधिकारी आर्यका अखौरी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 राजकुमार, उप जिलाधिकारी सरधना अमित कुमार भारतीय, परियोजना निदेशक भानू प्रताप सिंह, डीएसओ विकास गौतम, बीएसए सतेन्द्र कुमार ढाका, तहसीलदार सरधना सहित अन्य जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

90 Total Views 2 Views Today
  • Add a Comment

    Your email address will not be published. Required fields are marked *