मतगणना में मोबाइल पर बैन…

Counting-on-the-mobile-ban

मेरठ : विधान सभा चुनाव की मतगणना व होली के त्यौहार के लिए पूरी व्यवस्था कर ली गई है। मतगणना के दौरान छोटे से लेकर बड़े अधिकारी, नेता व मीडिया कर्मी भी मोबाइल फोन मतगणना काउंटर पर नहीं ले जा पायेंगे। इसके अलावा मतगणना स्थल पर सातों विधान सभा की निगरानी के लिए चुनाव पर्यवेक्षक रहेंगे। जो विशेष रूप से मतगणना के दौरान मतगणना की निगरानी रखेंगे। वहीं होली का त्यौहार शांतिपूर्ण सम्पन्न हो, इसके लिए भी विशेष व्यवस्था की गई है। यहीं नहीं इस मौके पर प्रत्येक गतिविधि की विडियोग्राफी भी की जाएगी। उक्त बातें बचत भवन में पत्रकार वार्ता के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी, जिलाधिकारी बी. चन्द्रकला ने मीडिया कर्मियों के समक्ष कही।

जिलाधिकारी बी. चन्द्रकला ने कहा कि मतगणना सुबह आठ बजे से परतापुर क्षेत्र के कताई मिल पर शुरू की जाएगी। जहां पर 14 इवीएम टेबल, एक रिटर्निंग ऑफिसर की टेबल, एक पोस्टल बेलट टेबल की व्यवस्था की गई है। मतगणना के दौरान सातों विधान सभा चुनाव के लिए सात पर्यवेक्षक रहेंगे, उनके सहयोग के लिए एक माईक्रो आब्र्जर भी रहेंगे, जो मतगणना के दौरान प्रत्येक काउंटर की निगरानी रखेंगे। चुनाव पर्यवेक्षक किसी भी ईवीएम मशीन को काउंटर चैक कर सकते है। उन्होंने यह भी बताया की मतगणना के दौरान प्रत्येक प्रत्याशी के 15 एजेंट भी मतगणना स्थल पर मौजूद रहेंगे। मतगणना स्थल व होली की सुरक्षा व्यवस्था के लिए 23 थानाध्यक्ष, 96 सब इंस्पेक्टर, 600 कांस्टेबल तैनात रहेंगे। इनके अलावा महिला पुलिस कर्मी भी मौजूद रहेंगी। उन्होंने यह भी कहा कि मतगणना के दौरान किसी अधिकारी, मीडियाकर्मी, नेता अपना फोन मतगणना स्थल पर नहीं ले जा सकते है। उनके फोन मतगणना स्थल के बाहर ही जमा कर दिए जायेंगे, जिनकी निगरानी के लिए पुलिस कर्मचारियों को लगाया जाएगा।

ईवीएम मशीन को पुलिस स्ट्रांग रूम से काउटिंग रूम तक पुलिस की दो पेट्रोल पार्टी लेकर जाएगी। डीएम ने कहा कि जनपद के सात अति संवेदनशील थाने के थानाध्यक्षों को चुनाव ड्यूटी में नहीं रखा गया है। पत्रकार वार्ता में मौजूद एसपी सिटी ने बताया कि मतगणना के अगले दिन होली का त्यौहार है, जिसके लिए पुलिस प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है। छह मार्च से शहर व देहात के विभिन्न स्थानों पर पैदल मार्च निकाला जाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि होली में सुरक्षा व्यवस्था के लिए आरएएस, पीएसपी, पुलिस और होमगार्ड संवेदनशील स्थानों पर तैनात किए जायेंगे। विशेष रूप से हुडदंग मचाने वाले लोगों पर विशेष निगरानी रखी जाएगी। पत्रकार वार्ता में अपर जिलाधिकारी प्रशासन दिनेश चन्द्र, वित्त राजस्व गौरव वर्मा, नगर मुकेश चन्द्र, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अरविन्द सिंह, नगर मजिस्ट्रेट अवधेश सिंह, उपजिलाधिकारी मवाना अरविन्द कुमार सिंह, सरधना राकेश कुमार सिंह, सीओ परतापुर धमेन्द्र चौहान सहित समस्त आरओ, एआरओ एवं भाजपा प्रत्याशी सतवीर त्यागी, हिन्दुस्तान निर्माण दल के प्रत्याशी कृष्ण कुमार यादव, सहित विभिन्न राजनैतिक पार्टियों प्रतिनिधि भी मौजूद रहे।

1605 Total Views 1 Views Today
  • Add a Comment

    Your email address will not be published. Required fields are marked *