उप मुख्यमंत्री ने विद्या भारती खेलकूद समारोह में किया प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन

denish-shrma

मेरठ : कैलाश प्रकाश स्टेडियम में विद्या भारती अखिल भारतीय शिक्षा संस्थान द्वारा आयोजित विद्याभारती 30वां अखिल भारतीय खेलकूद समारोह (एथलैटिक्स) के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डा0 दिनेश शर्मा ने कहा कि खेलकूद से तन व मन दोनो प्रसन्न रहते हैं, शारीरिक विकास में सुधार लाता है। उन्होंने कहा कि शिक्षा और संस्कार के समावेश से समाज की विकृतियों को दूर किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश मंे राष्ट्रीय खेल उत्सव आयोजित किये जाने की सिफारिश प्रदेश सरकार ने की है।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि इस समारोह में आने पर अपने अन्दर सुनहरे पल की अनुभूति महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि विद्याभारती की शुमार बड़े शैक्षिक संगठनो में होता है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक विद्यालय में शैक्षिक गतिविधियांें के साथ-साथ शारीरिक और सांस्कृतिक गतिविधियां भी समय समय पर आयोजित की जानी चाहिए जिससे विद्यालय में विद्यार्थियों का स्तर ऊचा बना रहता है।

खेलकूद मंत्री मा0 चेतन चैहान ने कहा कि छात्र-छात्राओं के लिए पढाई के साथ-साथ खेलकूद भी अत्यंत आवश्यक हैं। उन्होंने बताया कि व्यवसायिक शिक्षा एवं कौशल मिशन में अभूतपूर्व कार्य हो रहा है। उन्होंने कहा कि अभी हाल ही में इलाहाबाद में आयोजित किये गये रोजगार मेले में 08 हजार बेरोजगारों ने प्रतिभाग किया था जिसमें से 3500 को मेले में ही नियुक्ति पत्र उपलब्ध कराये गये।

कार्यक्रम में विभिन्न प्रान्तों से आये बालकों द्वारा ड्रिल व बालिकाओं द्वारा घोष, नारी सशक्तिकरण पर व संास्कृतिक कार्यकम प्रस्तुत किये गये। प्रतियोगिता 12 से 16 अक्टूबर 2017 तक चलेगी जिसमें 11 जोनो की टीमों द्वारा दौड़, कूद, व फेंक आदि प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग किया जाएगा। प्रतियोगिता के लिए तीन वर्ग बनायें गये है जिसमे 14 वर्ष तक का बालक वर्ग, 17 वर्ग तक का किशोर वर्ग व 19 वर्ष तक का तरूण वर्ग है। प्रतियोगिता में 1200 छात्र-छात्रायें प्रतिभाग करेंगे।

इस अवसर पर सांसद राजेन्द्र अग्रवाल, विधायक कैन्ट सत्य प्रकाश अग्रवाल,विद्याभारती ंके विक्रम देव शर्मा, शिव कुमार, सहित गणमान्य लोग, प्रतिभागी, व आमजन उपस्थित रहे।

180 Total Views 1 Views Today
  • Add a Comment

    Your email address will not be published. Required fields are marked *