नव वर्ष के पहले सम्पूर्ण समाधान दिवस में गरीबों को हुआ निःशुल्क कम्बल का वितरण

0

मेरठ : तहसील सदर में आयोजित नव वर्ष के पहले सम्पूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हंुए आयुक्त अनीता सी. मेश्राम ने अधिकारियो को योजनाओ का लाभ पात्रों तक पहंुचाने व सम्पूर्ण समाधान दिवास को सर्वोच्च प्रथमिकता पर रखते हुए आमजन की समस्याओ का निस्तारण प्राथमिकता पर करने के लिए निदेशित किया। इस अवसर माननीय विधायकगण मेरठ दक्षिण-सोमेन्द्र तोमर, सिवालखास-जितेद्र सिंह व मेरठ कैन्ट-सत्यप्रकाश अग्रवाल की गरिमामयी उपस्थिती मे सौ से अधिक गरीबजनों को निःशुल्क कम्बल वितरण किया गया। तहसील दिवस में 52 शिकायती व प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए जिनमें से 04 का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया।
सम्पूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए आयुक्त अनीता सी. मेश्राम ने बताया कि सरकार द्वारा गरीबजनों को शीत ऋतु में कम्बल का निःशुल्क वितरण कराने के लिए प्रदेश की प्र्रत्येक तहसील को पांच-पांच लाख रूपये दिये गये हैं तथा अलाव जलाने के लिए प्रत्येक तहसील को 50 हजार रूपये दिये गये हैं। जनपद मेरठ को साढे सोलह लाख रूपये प्राप्त हुए हैं तथा अलाव जलाने के लिए प्रशासनिक स्तर से और धनराशि की मांग की गयी है। उन्होंने बताया कि तहसील सदर में आज सौ से अधिक गरीबजनों को निःशुल्क कम्बल का वितरण माननीय जनप्रतिनिधियों की गरिमाायी उपस्थिति में किया गया। कम्बल वितरण का कार्य आगे भी जारी रहेगा।
समाधान दिवस में आयुक्त के समक्ष प्रस्तुत प्रकरणों का निस्तारण करते हुए मुकेश कुमार प्रधान ग्राम उखलीना के शिकायती पत्र पर उन्होंने सी ओ चकबन्दी को तालाब कब्जे की शिकायत की जांच कर कब्जा मुक्त कराने व दाउद पुत्र अब्दुल रहमान निवासी-सिंधावली, रोहटा, मेरठ द्वारा प्रधानमंत्री मुद्रा योजना में ़ऋण वितरण कराने व गीता देवी पत्नी सोहनलाल, सुधा पत्नी चांदवीर निवासी-ग्राम फैजाबाद पंचगाव, द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना में मकान दिलवाने की मांग पर उन्होंनंे सम्बन्धित अधिकारियों को पात्रता की जांच कर समस्या का समाधान कर आख्या प्रस्तुत करने के लिए निर्देशित किया। इस अवसर पर राजस्व की 23, पुलिस की 10, एलडीएम की 3, एमडीए की 2, प्रदूषण की 2 व अन्य 12 सहित कुल 52 शिकायतें प्राप्त हुईं। जिसमें से 4 का मौके पर निस्तारण कर दिया गया।
समाधान दिवस के अवसर पर तहसील परिसर में आयोजित स्वास्थ शिविर में आयुर्वेद के 54, युनानी की 49 व एलोपैथी के 27 मरीजों सहित कुल 130 मरीजों का ईलाज व निःशुल्क दवाईयों का वितरण सम्बन्धित डाक्टरों व स्टाॅफ द्वारा किया गया।
इस अवसर पर जिलाधिकारी अनिल ढींगरा, मुख्य विकास अधिकारी आर्यका अखौरी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 राजकुमार, डी एफ ओ अदिति शर्मा, अपर जिलाधिकारी नगर मुकेश चन्द्र, उपजिलाधिकारी सदर निशा अनन्त, तहसीलदार सदर संतोष कुमार सहित अन्य विभागों के अधिकारी व कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

106 Total Views 2 Views Today
  • Add a Comment

    Your email address will not be published. Required fields are marked *