खुलासा : मोदी की लखनऊ रैली में आतंकी सैफुल्ला ने किया था धमाका, उत्तर भारत में सीरियल ब्लास्ट करने की थी साजिश

Explanation-The-terrorist-Saifullah-did-a-rally-in-Lucknow-rally-in-Modi's-rally;-North-Bengal-had-to-blast-serial-blasts

11 नवंबर 2016 को रामनवमी के दिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लखनऊ रैली से करीब 200 मीटर की दूरी पर ट्रायल धमाका किया गया था। लेकिन उसी दौरान रावण दहन होने लगा। जिससे बम ब्लास्ट की जानकारी नहीं लग सकी।

यह खुलासा लखनऊ एनकाउंटर में मारे गए आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेटस इन ईराक एंड सीरिया (ISIS) के आतंकी सैफुल्ला के साथियों ने मध्य प्रदेश में पकडे जाने के बाद पूछताछ के दौरान किया। मध्य प्रदेश में आतंकी सैफुल्ला के साथियों को एटीएस की टीम पूछताछ कर रही है। अब इस मामले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी कर रही है।

बता दें कि 7 मार्च को भोपाल के पास भोपाल-उज्जैन सवारी गाडी में बम धमाका हुआ था। जिसमें दस लोग घायल हो गए। बम धमाका करने वाले आतंकी सैफुल्ला को उत्तर प्रदेश की एटीएस व लखनऊ पुलिस ने 8 मार्च को मुठभेड के दौरान मार गिराया।

इसके बाद विभिन्न जांच एजेंसियों ने एक सप्ताह में अलग-अलग जगहों से आतिफ, गौस मोहम्मद, अजहर, आसिफ, सैयद मीर हुसैन और मोहम्मद दानिश को गिरफ्तार कर लिया। सभी को भाजपा में रखकर पूछताछ की गई। पूछताछ करने में एटीएस की नोएडा यूनिट की टीम भी गई थी। एटीएस अधिकारियों का कहना है कि सैफुल्ला से जुडे 29 आतंकियों की जानकारी हासिल हुई है। जिनकी गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं। ज्यादातर आतंकी कानपुर जाजमऊ क्षेत्र के रहने वाले हैं।

सैफुल्ला के साथी आतंकियों से पूछताछ में खुलासा हुआ कि उनके निशाने पर उत्तर भारत के कई प्रतिष्ठान थे। जिसमें प्रमुख चर्च, मंदिर, मस्जिद व कई राजनैतिक हस्तियां शामिल थी। अप्रैल के आखिर तक उत्तर भारत में सीरियल बम ब्लास्ट करने की योजना बनायी गई थी। आईएस से प्रेरित होकर ही इन आतंकियों ने कई रेल पटरियों पर धमाका किया। साथ ही कानपुर में एक अन्जान शख्स की जनवरी में ट्रायल के लिए हत्या कर दी।

640 Total Views 1 Views Today
  • Add a Comment

    Your email address will not be published. Required fields are marked *