जिलाधिकारी ने खुशी एक्सप्रेस को हरी झण्डी दिखाकर किया रवाना

0

मेरठ : आमजन को मिजिल्स-रूबैला टीकाकरण, नियमित टीकाकरण के प्रति जागरूक करने हेतु आज जिलाधिकारी अनिल ढींगरा ने कलैक्ट्रेट परिसर से खुशी एक्सप्रेस को हरि झण्डी दिखाकर रवाना किया। यह एक्सप्रेस पी0सी0आई0 सार्ड के सहयोग से जनपद के सभी ब्लाॅकों में जाकर नुक्कड़ नाटक, आॅडियो-विजुअल प्रस्तुतिकरण करते हुए सभी 08 गम्भीर बीमारियों एवं उनके बचाव के प्रति 07 दिनों तक जागरूकता कार्यक्रम चलायेगी। उन्होंने सभी जनपदवासियों से अपील करते हुए कहा है कि यह वैक्सीन पूर्णतया सुरक्षित है इसलिए वह अपने 09 माह से 15 वर्ष तक के बच्चें को एम0आर0 का टीका अवश्य लगवाऐं।
खुशी एक्सप्रेस रवाना करने के उपरान्त जिलाधिकारी ने जनपद में संचालित मिजिल्स रूबैला टीकाकरण कार्यक्रम का सैन्ट मैरी एकाडेमी मेरठ में निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने स्कूल में लगायी गयी टीम को निर्देशित किया कि वह सभी बच्चों को इस टीकाकरण से लाभान्वित करें और सुनिश्चित करें कि कोई भी बच्चा इससे न छूटे। जिलाधिकारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया कि वह इसी प्रकार स्कूलों को चिन्हित कर टीकाकरण हेतु कैम्प लगाायें ताकि सभी बच्चों को इससे आच्छादित किया जा सके। उन्होंने बताया कि एमआर की यह दवा सभी सरकारी अस्पतालों, सीएचसी एव पीएचसी पर निशुल्क उपलब्ध है।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 राजकुमार ने बताया कि मेरठ जनपद के 1865 स्कूलों में 1848 सत्र आयोजित कर कुल 2,56,160 बच्चों को एम आर वैक्सीन दी गई।
इस अवसर पर एसीएमओ डा0 पूजा शर्मा, डा0 विश्वास चैधरी के साथ डा0 रजतगर्ग, आसिफ हुसैन, यूनीसेफ श्री प्रवीण कोैशिक, नजमुनिशा, सचिन, चक्रवीर सी0डी0पी0ओ0 शहर, राजकुमार आदि उपस्थित रहे।

42 Total Views 1 Views Today
  • Add a Comment

    Your email address will not be published. Required fields are marked *