मुख्य विकास अधिकारी ने की उद्योग बन्धु की बैठक

Meeting-of-industry-bundh

मेरठ : जनपद के उद्योगो के सर्वागीण विकास एवं उद्यमियों की समस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए आज मुख्य विकास अधिकारी आर्यका अखौरी ने अधिकारियों को दिशा निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि अधिकारी उद्यमियों के साथ बेहतर व्यवहार करें और उनकी समस्याओं का प्राथमिकता पर निस्तारण करें। उन्होंने कहा कि उद्यमियों द्वारा उद्योगो को विकसित करने करने से जहां एक ओर जनपद विकास के पथ पर अग्रसर होता है वहीं दूसरी और जनपदवासियों रोजगार के नए अवसर मिलते है।

बचत भवन सभागार में जिला उद्योग बन्धु की बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्य विकास अधिकारी आर्यका अखौरी ने उक्त विचार व्यक्त किये। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री भी प्रदेश में उद्योगो को बढावा देकर उत्तर प्रदेश को और अधिक विकासशील प्रदेश बनाने के लिए दृढ संकल्पित है। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिये कि वह उद्यमियों की सुरक्षा तथा भयमुक्त वातावरण प्रदान करें ताकि उद्योग और फल फूल सकें। उन्होंने निगम अधिकारियों को निर्देश दिये कि वह औद्योगिक क्षेत्रों में सफाई, सड़क, पथ प्रकाश, आदि व्यवस्थाओं का विशेष ध्यान रखें।

बैठक में उद्यमियों ने आखूनजीनगर कैंची उद्योग लोहियानगर में छूटे विकास कार्यो को पूर्ण कराने तथा वहां चैकी स्थापना सहित अन्य सभी बिजली, पानी, सड़क जैसी सुविधाओं की उपलब्धता कराने के की मांग की, जिस पर मुख्य विकास अधिकारी ने सम्बधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि वह बिजली, पानी, सड़क जैसी सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करें। संयुक्त आयुक्त उद्योग ने बताया कि पुलिस चैकी के लिए एमडीए द्वारा भूमि प्रदान की जा चुकी है तथा जल्द ही निर्माण काय शुरू कर दिया जाएगा।

बैठक में उद्यमियों ने विष्वकर्मा इंडस्ट्रीयल स्टेट व विद्या नालेज पार्क एपेक्स सिटी में सड़क निर्माण कराने की मांग पर मुख्य विकास अधिकारी ने एमडीए अधिकारियों को निर्देष दिये कि वह एनओसी प्राप्त उक्त कार्य को शीघ्र पूर्ण करायें। व्यापारियों की यूपी चैम्बर आॅफ काॅम्र्स रोडवेज कार्यालय के मुख्य द्वार के सामने रोडवेज बसों द्वारा जाम लगाने की समस्या पर उन्होंने आरएम रोडवेज को निर्देश दिये कि वह बस संचालकों को निर्देश दें कि बसों को रोड पर खड़ा कर जाम न लगायें।बैठक में नितिन गोयल उद्यमी ने मवाना में उनकी भूमि पर अवैध कब्जे की शिकायत की जिस पर मुख्य विकास अधिकारी ने एसडीएम मवाना को एक सप्ताह में प्रकरण का निस्तारण कर आख्या देने के निर्देश दिये।

मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि 21 व 22 फरवरी 2018 को प्रदेश की राजधानी लखनऊ में यूपी इन्वेस्टर समिट-2018 का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस समटि में जनपद मेरठ के 40 उद्यमी प्रतिभाग करेंगे तथा इसमें कई राज्यों के मुख्यमंत्री, महामहिम राज्यपाल, मंत्रीगण, कारपोरेट घरानों के प्रतिनिधि, विभिन्न अन्तर्राष्ट्रीय संस्थानों के मुख्यगण उपस्थित होंगे।

बैठक में पुलिस अधीक्षक नगर मान सिंह चैहान ने कहा कि उद्यमियों के सम्मान व सुरक्षा में किसी भी प्रकार का कोई समझौता नहीं किया जाएगा तथा औद्योगिक क्षेत्रों में पूर्ण सुरक्षा हेतु पुलिस द्वारा पेट्रोलिंग की जाएगी। उन्होंने कहा कि पुुलिस द्वारा उद्यमियों की समस्याओं का प्राथमिकता पर निस्तारण किया जाएगा।

बैठक का संचालन व तथ्यों का प्रस्तुतिकरण उपायुक्त उद्योग ऋषि रंजन गोयल ने किया।

इस अवसर पर चैम्बर आॅफ काॅम्र्स के राकेश रस्तौगी, एमएस जैन, अशोक गोयल, कमल ठाकुर, एमडीए के अधीक्षण अभियंता डीसी तोमर, डीएफओ, अपर नगर आयुक्त सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

102 Total Views 1 Views Today
  • Add a Comment

    Your email address will not be published. Required fields are marked *