आयुक्त की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई एमसीएमआई की एक्ज़ीक्यूटिव व मैनेजमेंट कमेटी की बैठक

Meeting-of-the-Executive-and-Management-Committee-of-MCMI

मेरठ : आयुक्त कैम्प कार्यालय में मेरा शहर मेरी पहल (एमसीएमआई) की एक्ज़ीक्यूटिव व मैनेजमेंट कमेटी की बैठक की अध्यक्षता करते हुए आयुक्त आलोक सिन्हा ने 35 वर्ष से अधिक की आयु के व्यक्तियों की बैडमिंटन लीग कराने, शहर के भिन्न-भिन्न ट्रेडों के अच्छा कार्य करने वाले व अच्छा उत्पाद बनाने वाले 200 व्यक्तियों का चिन्हीकरण मेरठ की विरासत के रूप में कर उनकों एमसीएमआई का ब्रांड एम्बेसडर बनानें, एक्स सर्विसमेन को ट्रैफिक व्यवस्था में उनकी सेवायें लेने तथा सफाई अभियान की साप्ताहिक कार्य रूपरेखा बनाकर एक अभियान के रूप में कार्य करने को कहा।

आयुक्त आलोक सिन्हा ने कहा कि सभी कार्डीनेटर साल में चार व प्रत्येक क्वाटर की अपनी प्रगति आख्या भेंजे। उन्होंने कहा कि शहर के भिन्न-भिन्न ट्रेडों जिसमें कैंची उद्योग, सर्राफ, अच्छे खाने के सामान बनाने वाले आदि ट्रेडों के अच्छा कार्य करने वाले व अच्छा उत्पाद बनाने वाले 200 व्यक्तियों का चिन्हीकरण मेरठ की विरासत के रूप में कर उनकों एमसीएमआई का ब्रांड एम्बेसडर बनायें तथा उनको प्रमाण पत्र भी दें ताकि जब कोई व्यक्ति उनके कार्यस्थल या दुकान पर जाये तो उसकों अच्छा उत्पाद मिले साथ ही वह ब्रांड एम्बेसडर एमसीएमआई के कार्यो व उद्देश्यों के बारें में प्रचार प्रसार कर सकेे।

उन्होंने एक्स सर्विसमेन को ट्रैफिक व्यवस्था में उनकी सेवायें लेने के लिए कहा तथा कहा कि जो काॅर्डिनेटर सही कार्य नहीं कर रहे है उनके स्थान पर नये काॅर्डिनेटर नियुक्त किये जायें। उन्होेंने एमपीसीएल के अन्तर्गत कार्यक्रम आयोजित करते रहे तथा आरडब्लूए के बायलाॅज बनायें जाए। उन्होंने कहा कि सफाई अभियान की साप्ताहिक कार्य रूपरेखा बनाये तथा एक अभियान के रूप में इस कार्य को करें ।

जिलाधिकारी बी चन्द्रकला ने एमसीएमआई में अच्छे काॅर्डिनेटर नियुक्त करने तथा गतिविधियां बढाने की बात कही। उन्होंने कहा कि मेरठ शहर सबका है, शहर को स्वच्छ व साफ रखना प्रत्येक नागरिक का नैतिक दायित्व है। उन्होंने कहा कि आमजन को कूड़ा सही स्थान पर डालने के सम्बंध में प्रेरित व जागरूक करन की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि शहर में कूड़ा बीनने वाले (रैग-पिकर) का चिन्हाकरण कर उनको डूडा द्वारा संचालित सिटी लिवलीहुड सेन्टर (सीएलसी) से प्रशिक्षण दिलाकर सफाई अभियान से जोड़ा जाएगा, जिससे उनकी एक नियत आमदनी हो सके तथा शहर स्वच्छ व साफ बने।

इस अवसर पर सर्वसम्मति से एमसीएमआई के नये सचिव के रूप में श्री विशाल जैन व संयुक्त सचिव के रूप में श्री अमित अग्रवाल को तीन साल के नामित किया गया तथा गर्वनिंग काउसिंल व जनरल बाॅडी की बैठक आगामी 3 अप्रैल को आहुत करने का निर्णय लिया गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी को एमसीएमआई की ओर से आयुक्त द्वारा सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर एमडीए के उपाध्यक्ष योगेन्द्र यादव, नगर निगम के मुख्य अभियंता के0बी0 वाष्र्णेय, उप निदेशक सूचना नवल कान्त तिवारी, एमसीएमआई के एस0के0 शर्मा, विशाल जैन, रचना पाण्डेय, निशा वर्मा, विपुल सिंघल, अमित अग्रवाल, अमित नागर, चन्दलेखा जैन सहित अन्य गणमान्य उपस्थित रहेे।

254 Total Views 2 Views Today
  • Add a Comment

    Your email address will not be published. Required fields are marked *