पुलिस की पंगू व्यवस्था से जा सकती है लोगों की जान, पुलिस बनी अंजान

Police-crippled-system

मेरठ : पुलिस की लापरवाही के कारण बेतरतीब ढंग से थाने के सामने खडे वाहनों व सरधना के भूनी चौपले पर गलत तरीके से खडे बैरियरों से आए लगातार हादसे हो रहे हैं। सड़क से सटाकर खडे वाहनों से रोड पर कुछ दिखाई नही देने के चलते अक्सर लोग दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं लेकिन पुलिस को थाने के सामने बेढंगे तरीके से खड़े वाहनों को हटाने का वक्त नही है जिससे कभी भी कोई बडा हादसा संभव है। इसी तरह भूनी चैपले व हर्रा मोड़ पर भी पुलिस ने बिना रिपलेक्टर के बैरियरों को उलटा-सीधा खडा कर रखा है जिससे वाहनों चालकों को भारी परेशानी झेलनी पड रही है।
अक्सर देखा होगा कि रोड पर सड़क दुर्घटना होने पर पुलिस ही मौके पर पहुंचकर घायलों को अस्प्तालों में पहुंचाती है और रोड पर बने अवरोधकों को साफ करने का काम करती है, लेकिन यहां इसका उलटा हो रहा है। यहां खुद पुलिस ही थाने के सामने ही बेतरतीब ढंग से खडे वाहनों से लागों की जान जोखिम में डाल रही है।

सरधना थाने के सामने सड़क से बिलकुल सटाकर जेसीबी मशीन व ट्रक खड़ा कर रखे हैं, जिससे थाने से निकलने वाले वाहन चालकों के साथ रोड से गुजरने वाले वाहन चालकों को भी ये वाहन दिखाई नही देते हैं और यहां अक्सर वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं। आए दिन इन सड़क से सटे खडे वाहनों के दिखाई नही देने के कारण अक्सर लोग चोटिल हो रहे हैं। कई लोगों को तो गंभीर चोटें आ चुकी हैं लेकिन इस और पुलिस का जरा भीध्यान नही है जिससे किसी की जान भी जा सकती है। लेकिन पुलिस को इन बेतरतीब ढंग से खडे वाहनों को हटाने के लिये वक्त नही है। इसी तरह से भूनी चैपले पर व हर्रा मोड़ पर पुलिस के बिना रिपलेक्टर के बेतरतीब ढंग से खडे लोहे के बैरियरों ने भी लोगों की मुसीबतें कम नही कर रखी हैं।

रोड पर दूर से दिखाई नही देने के कारण अक्सर इन बैरियरों से वाहन चालक लगातार टकरा रहे हैं लेकिन पुलिस की वसूली के चक्कर में लगे ये बैरियर लोगों के लिये खतरा ए जान बन गए हैं। हाईवे पर दूर से आडे रखे बैरियर दिखाई नही देते हैं और वाहन फर्रांटे भरते हुए निकल जाते हैं जबकि सरधना-बिनौली रोड पर चलने वाले वाहनों को गलत ढंग से रखे बैरियरों को देखकर रूकना पडता है। इससे हाईवे से गुजरने वाले वाहन की झपकी लगते ही बड़ी दुर्घटना होने से बच जाती है। हालांकि यहां अक्सर रोज दुर्घटनाएं हो रही हैं लेकिन पुलिस को इन बेतरतीब ढंग से खड़े किये गए बैरियरों को हटाने की जहमत करने की जरूरूत महसूस नही हो रही है, जबकि लोगों को इससे भारी परेशानी हो रही है। इसे लेकर लोगों ने इस पर ऐतराज जताया है और पुलिस से इन्हें जल्द हटाने की मांग की है। अब देखना होगा कि क्या पुलिस इन जानलेवा बने वाहनों व गैरियरों को हटाने की जुर्रत करती है या फिर किसी की जान जाने के बाद ही पुलिस की आंख खुलेगी।

225 Total Views 1 Views Today
  • Add a Comment

    Your email address will not be published. Required fields are marked *