एबीवीपी छात्रों ने किया प्राचार्य का घेराव

Principal-of-the-siege

मेरठ : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के बनर तले बुधवार को छात्रों ने अनेक समस्याओं के समाधान किए जाने को लेकर नारेबाजी करते हुए एनएएस कॉलेज की प्राचार्या सुमनलता गर्ग का घेराव किया। उन्होंने 15 सूत्रीय ज्ञापन भी सौंपा। दिए गए ज्ञापन में कहा कि इवनिंग क्लास शुरू की जाए, छात्र समस्या निवारण केंद्र खोला जाए, हर डिपार्टमेंट में वाटर कूलर लगाए जाए। उन्होंने कहा कि अगर समस्या का निदान नहीं किया गया तो अखिल भरतीय विद्यार्थी परिषद सड़क पर उतरकर आंदोलन करने के लिए मजबूर होगा।

बुधवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्र-छात्राओं ने नानक चंद डिग्री कॉलेज में नारेबाजी करते हुए प्राचार्या का घेराव किया और 15 सूत्रीय ज्ञापन सौंपा। दिए ज्ञापन में कहा कि इवनिंग क्लास शुरू कराई जाए। छात्र समस्या निवारण केंद्र की स्थापना की जाए, जिससे छात्रों को परेशानी का सामना न उठाने पड़े। हर डिपार्टमेंट में गल्र्स टायलेट बनाए जाए। प्रत्येक डिपार्टमेंट में छात्राओं के लिए गल्र्सकॉमन रूम बनाए जाए और वॉटर कूलर लगाए जाए। लॉ डिपार्टमेंट की क्लास सुबह 10 बजे से चलाई जाए। प्रत्येक क्लास में खराब पड़े पंखे व टयूबलाईट दोबारा से लगाई जाए। कॉलेज की आय का ब्योरा सार्वजनिक किया जाए।

ओपन मेरिट के एड़मिशन की जांच कराई जाए। प्रत्येक कक्षा के टॉपर की लिस्ट बनाकर डिर्पाटमेंट व लाईब्रेरी में लगवाई जाए। छात्राओं की सुरक्षा के लिए लेडिज़ कांस्टेबल लगवाई जाए। कॉलेज में बहारी छात्रों का प्रवेश बंद किया जाए। खेलों का सामान खराब हो गया है, इसलिए नया सामान उपलब्ध कराया जाए। स्पोट्र्स के खेलों की सूची नोटिस बोर्ड पर चस्पा की जाए। साथ ही टीचर की सुविधा भी की जाए। लाईब्रेरी में नई पुस्तकें मंगवाई जाए। एबीवीपी ने जल्द ही सभी समस्याओं के निदान की मांग की। कहा कि अगर समस्याओं का हल नहीं हुआ तो कार्यकर्ता आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।

177 Total Views 1 Views Today
  • Add a Comment

    Your email address will not be published. Required fields are marked *