मंडल में नशा मुक्ति समर्थन हस्ताक्षर चलायेगी कांग्रेस

signature-addiction-support

मेरठ : महिला कांग्रेस सम्मेलन शुक्रवार को अपार चैंबर में आयोजित किया गया। इस दौरान नशा मुक्ति समर्थन हस्ताक्षर कार्यक्रम को पूरे मंडल में चलाने का निर्णन लिया गया। साथ ही कार्यकारणी बैठक में प्रत्येक जिले में बूथ संगठन को ओर मजबूत करने पर बल दिया गया। उन्होंने 21 सितंबर को जिले में होने वाली 27 साल यूपी बेहाल जनजागरण को कामयाब बनाने पर बल दिया गया।

शुक्रवार को महिला कांग्रेस सम्मेलन में मंडल प्रभारी पूनम यादव ने कहा कि आज हमारे सामने एक सबसे बड़ी सामाजिक समस्या पैदा हो रही है, युवाओं के नशे का शिकार होना। जो देश में कल होने वाले जांबाज कर्णधार हैं, आज वहीं सबसे ज्यादा नशे के शिकार हैं। जिनको देश की उन्नति में अपनी उर्जा लगानी थी वो आज अपनी अनमोल शारीरिक और मानसिक उर्जा चोरी, लूट-पाट और मर्डर जैसी सामाजिक कुरीतिओं में नष्ट कर रहे है। आज का 90 प्रतिशत युवा नशे का शिकार है। जिस तरह से टेक्नोलाजी विकसित हुई है, ठीक उसी तरह से नशे के सेवन में भी नई टेक्नोलाजी विकसित हुई है।
आज का युवा शराब और हेरोइन जैसे मादक पदार्थाे का नशा नहीं बल्कि कुछ दवाओं का इस्तेमाल नशे के रूप में कर रहा है।

इसकी सबसे बड़ी वजह यह है कि इस तरह की दवाएं आसानी से युवाओं की पहुंच रही हैं और इनके सेवन से घर या समाज में किसी को एहसास भी नहीं होता कि इस व्यक्ति ने किसी मादक पदार्थ का सेवन किया है। इस बुराई के सबसे बड़े जिम्मेदार सिर्फ हम और आप है। आज की चकाचैंध भरी जिंदगी में हम इतने स्वार्थी हो गए हैं कि हमे यह तक ख्याल नहीं रहता कि हमारा बच्चा किस रास्ते पर जा रहा है, क्या कर रहा है। कोई परवाह नहीं बस बच्चे कि ख्वाहिशें पूरी करते जा रहे हैं। इसके लिए कांग्रेस की मंडल की महिला पदाधिकारियों ने पूरे मंडल स्तर पर नशा मुक्ति समर्थन हस्ताक्षर अभियान को जोर-शोर के साथ चलाने का संकल्प लिया।

उन्होंने कार्यकारणी की बैठक कर उसमें संगठन को ओर मजबूत करने पर बल दिया। कहा कि जब तक संगठन मजबूत नहीं होगा, तब तक कोई आगामी विधानसभा चुनाव को कामयाब नहीं कर सकता। इसलिए हमें पार्टी को पिछले 27 सालों से खोई ही सत्ता वापस लानी है। इसके लिए हमें बूथ स्तर पर मेहनत करने की जरूरत है। प्रत्येक पदाधिकारी अपनी जिम्मेदारियों का बाखूबी निर्वाह करेगा, तभी हम इस कामयाबी को हासिल कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में कांग्रेस द्वारा 27 साल यूपी बेहाल्य जनजागरण अभियान चलाया जा रहा है। जिले में उक्त अभियान 21 सितंबर को प्रस्तावित किया गया है। इसके लिए हमें पूरी ताकत के साथ जुटना होगा।

इसके लिए कई पदाधिकारियों को जिम्मेदारियां भी सौंपी गई है। इस बाबात जिलाध्यक्ष सविता सोमानी व महानगर अध्यक्ष रूबीना फरीदी ने बताया कि महानगर में होने वाले इस कार्यक्रम की कमान गुलाम नवी आजाद, अभिनेता राज बब्बर के अलावा सलमान खुर्शीद संभालेंगे। उस दिन उक्त दिग्गजों का रात्रि विश्राम भी शहर में होगा और पूरे शहर में रोड़ शो निकाला जाएगा। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम को कामयाब बनाने के लिए सभी पदाधिकारियों ने कमर कस ली है।

122 Total Views 1 Views Today
  • Add a Comment

    Your email address will not be published. Required fields are marked *