तो क्या इस बार नहीं लगेेगा नौचंदी का मेला!

Organizing-the-Nauchandi-Mela

मेरठ : आखिर वही हुआ, जिसके अनुमान भाजपा सरकार के प्रदेश में सत्तासीन होते ही लगाए जा रहे थे। जिला पंचायत में अध्यक्ष को लेकर चली आ रही घमासान सोमवार को प्रशासनिक अफसरों के बीच पहुंच गई। भाजपा के 12 सदस्यों सहित कुल 19 सदस्यों ने डीएम को हस्ताक्षिरत पत्र सौंपते हुए जिला पंचायत अध्यक्ष सीमा प्रधान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पास किए जाने की अनुमति मांगते हुए जिला पंचायत अध्यक्ष के अधिकारी सीज किए जाने की मांग की। जिलां पंचायत में मची इस घमासान के बाद अब कुछ ही दिनों में लगने वाले नौंचदी मेले की तैयारियों को लेकर भी सवाल खड़े हो गए हैं।

सोमवार को भाजपा के वरिष्ठ नेता मुखिया गुर्जर के साथ भाजपा के 12 व सपा सहित अन्य दलों के 7 सदस्य जिलाधिकारी बी चंद्रकला से मिले। जिला पंचायत सदस्यों ने डीएम को हस्ताक्षरित पत्र और शपथपत्र सौंपते हुए जिला पंचायत अध्यक्ष सीमा प्रधान के अधिकार सीज करने की मांग करते हुए अविश्वास प्रस्ताव पारित किए जाने की मांग की। उन्होंने सीमा द्वारा सदन में बहुमत सिद्ध किए जाने की मांग उठाई। डीएम ने इस मामले में कार्यवाही का आश्वासन दिया है। डीएम को सौंपे गए पत्र में वार्ड 1 से कुलविंदर, 4 से बबीता भड़ाना, 5 से नितिन, 6 से मुकेश चावला, 7 से ललित, 8 से हेमलता, 10 से बबीता, 11 से रजनी, 14 से सपना हुड्डा, 15 से मीनाक्षी भराला, 22 से शमशाद, 24 से सतपाल सिंह, 23 से कृष्णा देवी, 20 से तरूण कुमार उर्फ विक्की तनेजा, 27 से शाहवे आलम, 28 से जितेन्द्र कुमार, 29 से अनुज वाल्मीकि, 33 से रोहताश पहलवान, 34 से दिलशाद सठला आदि के हस्ता़क्षर कराए गए हैं।

कैसे लगेगा नौचंदी मेला
बताते चलें कि इस बार नौचंदी मेले का आयोजन जिला पंचायत को करना है। रविवार को मेले का उदघाटन भी हो गया है। ऐसे में जिला पंचायत अध्यक्ष के अधिकारी सीज होने पर मेले के लिए छोड़े जाने वाले ठेकों और मेले की तैयारियों को लेकर भी संशय खड़ा हो गया है। सवाल यह उठता है कि इन हालात में नौंचदी मेला कैसे समय से लग सकेगा। वहीं जिला पंचायत में चल रही रार के चलते क्या व्यापाारी मेले में आने को तैयार होंगे। बहरहाल सवाल कई सारे और जवाब भविष्य के गर्भ में, लेकिन इतना तय है कि यदि जिला पंचायत का मामला जल्द न सुलटा तो इसका असर मेले पर पड़ना लाजिमी है।

2993 Total Views 2 Views Today
  • Add a Comment

    Your email address will not be published. Required fields are marked *