‘संडे हो या मंडे’ खाएं केवल असली अंडे …

Eat-eggs-promptly-or-else

मेरठ : अंडे के शौकीनों के लिए बुरी खबर! अगली बार अंडा संभल कर खाएं। कहीं ऐसा न हो कि अंडे का शौक आपको अस्पताल के बेड तक पहुंचा दे। यह सच है कि खतरनाक मांझा, खिलौने और कई अन्य सामान भारतीय बाजार में उतार कर भारतीय अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचा रहा चाइना अब ओछी हरकतों पर उतर आया है। देश के नागरिकों की जान के साथ खिलवाड़ करते हुए चाइना ने अब नकली अंडा भी भारतीय बाजार में उतार दिया है। एमपी के बैतुल शहर के निवासी रमेश सिन्हा नाम के व्यक्ति ने क्षेत्रीय पुलिस स्टेशन में एक विक्रेता द्वारा खुद को नकली अंडा बेचने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। जिसके बाद हरकत में आई पुलिस ने अंडा विक्रेता से जानकारी करते हुए अंडे के नमूने लेकर जांच को भेजे हैं। अभी स्वास्थ्य विभाग की लेब से इसकी रिपोर्ट आनी बाकी है।

सोशल मीडिया पर यह खबर इन दिनों खूब वायरल हो रही है। लोगों ने मध्य प्रदेश सरकार से इसके खिलाफ प्रभावी व सख्त कदम उठाए जाने की गुजारिश की है। रमेश के अनुसार, उन्होेंने कोसमी इंड्रस्टियल एरिया से सड़क किनारे लगी दुकान से अंडे लिए थे। घर जाकर जब अंडे को बॉयन करना शुरू किया तो वह पानी में तैरने लगा। वहीं माइक्रावेव में सिर्फ पांच मिनट बॉयल किए गए अंडे के ऊपर से पन्नी उतरने लगी। वहीं अंडे के भीतर रबर की जर्दी थी। 

सिर्फ मध्य प्रदेश ही नहीं बल्कि देश के कई इलाकों में पिछले एक वर्ष से चाइनीज अंडे के मार्केट में पैठ जमाने की बात सामने आती रही है। मेरठ के मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी आनंद देव के अनुसार, चाइनीज अंडे की बाजार में एंट्री को लेकर पिछले दिनों कई पोएट्री फार्म व दुकानों से अंडे की सेंपलिंग कराई गई थी। अंडो के नमूने जांच के लिए लखनऊ स्थित खाद्य विभाग की लेबोरेट्री में गए हुए हैं, जिसकी रिपोर्ट अभी नहीं आई है। रिपोर्ट आने के बाद गड़बड़ी मिलने पर संबंधित के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। 

2273 Total Views 2 Views Today
  • Add a Comment

    Your email address will not be published. Required fields are marked *