सफाई को लेकर दो समुदाए आपस में भिड़े

Two-community

मेरठ : कबाड़ी बाजार के शिव चौक के पास सफाई को लेकर बखेड़ा खड़ा हो गया। दूसरे समुदाय के युवक ने सफाई कर्मचारी की पिटाई कर दी। जिसके बाद सफाई कर्मचारियों ने हंगामा खड़ा करते हुए हड़ताल का ऐलान कर दिया। इस ऐलान के बाद पुलिस प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए। आनन-फानन में कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंची और सफाई कर्मचारियों को शांत किया। देहली गेट थाने में नामजद मुकदमा दर्ज कराया गया है। आरोपी फरार है।

घटना मंगलवार सुबह हुई। नगर निगम का सफाई कर्मचारी मनोज पुत्र किशन वार्ड-40 के शिव चौक के पास सफाई कर रहा था। साढ़े सात बजे के आस-पास मोहल्ले का ही रहने वाला सलाउद्दीन वहां आया और मनोज से कूड़ा उठाने को लेकर गुस्सा करने लगा। इसको लेकर दोनों में कहासुनी हो गई। विवाद इतना बढ़ा कि दोनों में मारपीट हो गई। मनोज का आरोप है कि सलाउद्दीन की मारपीट की शुरूआत की और उसको थप्पड़ मार दिए। मनोज की इसकी जानकारी साथी सफाई कर्मचारियों को दी। सूचना पाकर सैकड़ों की संख्या में सफाई कर्मचारी वहां पहुंच गए और हंगामा शुरू कर दिया। नगर निगम सफाई कर्मचारी संघ के महामंत्री कैलाश चंदौला ने वहां पहुंचकर हड़ताल का ऐलान कर दिया। घटना से गुस्साए सफाई कर्मचारियों ने कूड़ा सड़क पर फैला दिया और नारेबाजी करने लगे।

सफाई कर्मचारियों के हंगामें और सांप्रदायिक तनाव की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंची। एडीएम सिटी और एसपी सिटी ओपी सिंह भी घटनास्थल पहुंच गए। अधिकारियों ने सफाई कर्मचारियों को समझा-बुझाकर शांत किया। इसके बाद आरोपी को नामजद करते हुए देहलीगेट थाने में तहरीर दी गई, जिस पर मुकदमा दर्ज हो गया। नगर निगम सफाई कर्मचारी संघ के महामंत्री कैलाश चंदौला ने कहा कि मुकदमा दर्ज होने के बाद मामला शांत हो गया है। कार्रवाई न हुई तो सफाई कर्मचारी आंदोलन करेंगे।

309 Total Views 1 Views Today
  • One Comment

    Add a Comment

    Your email address will not be published. Required fields are marked *