उप्र विधानसभा चुनाव परिणाम : शहर की सीट छोडकर मेरठ में 6 सीटों पर भाजपा का कब्जा, पढें किसने किसको हराकर बाजी मारी

BJP-wins

मेरठ : मेरठ में सातों विधानसभा चुनाव की काउंटिंग लगभग समाप्त हो चुकी है। मतगणना लगभग अंतिम दौर में पहुंच गई है। मेरठ शहर सीट को छोडकर अन्य 6 सीटों पर भाजपा का कमल खिल गया है। शहर सीट पर सपा प्रत्याशी रफीक अंसारी ने पूर्व प्रदेशाध्यक्ष डा. लक्ष्मीकांत वाजपेयी को हरा दिया है। उधर, किठौर में भाजपा से सत्यवीर त्यागी ने कैबिनेट मंत्री शाहिद मंजूर को को हरा दिया है। सिवालखास विधानसभा सीट पर जितेन्द्र सतवई ने सपा के गुलाम मोहम्मद को पछाडते हुए बाजी मार ली है। कैंट सीट पर मौजूदा विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल का जलवा एक बार फिर देखने को मिला। उन्होंने भारी मतों से सतेन्द्र सोलंकी को हरा दिया। उनके वोटों का आंकडा 1 लाख से उपर पहुंच गया। मेरठ दक्षिण सीट पर सोमेन्द्र तोमर ने भी एक लाख का आंकडा पार कर दिया है। बसपा के याकूब कुरैशी को हरा दिया। हस्तिनापुर में भाजपा प्रत्याशी दिनेश खटीक ने बसपा के पूर्व विधायक योगेश वर्मा को पटखनी दे दी। सरधना सीट पर संगीत सोम का दबदबा कायम रहा। उन्होंने सपा के प्रत्याशी व अखिलेश के करीब अतुल प्रधान को 21593 मतों से हरा दिया। फिलहाल, कताई मिल पर शहर सीट पर विजयी प्रत्याशी रफीक अंसारी व भाजपा के लोग मौजूद हैं। भाजपाईयों ने शहर में जगह-जगह जश्न मनाना शुरू कर दिया। जीती हुई सभी सीटों पर प्रशासन की ओर से औपचारिक घोषणा होनी बाकी है।
मेरठ कैंट सीट पर सत्यप्रकाश अग्रवाल को 1,32,284 वोट हासिल हुए। बसपा के सतेन्द्र सोलंकी को 55,666, रमेश धींगडा को 39,575 और रालोद से संजीव धाम को 3841 मत प्राप्त हुए।
कताई मिल स्थित मतगणना स्थल पर सत्यप्रकाश अग्रवाल के समर्थकों ने चौथी बार जीत हासिल करने के बाद सत्यप्रकाश को मंत्री पद दिलाने की मांग की है। उन्होंने नारेबाजी भी की।

5619 Total Views 2 Views Today
  • Add a Comment

    Your email address will not be published. Required fields are marked *