एक जनवरी को 18 वर्ष आयु पूर्ण करने वाले भी बन सकेगें मतदाता : डीएम

Voter

मेरठ : जिलाधिकारी, जिला निर्वाचन अधिकारी जगत राज ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार समस्त विधान सभा निर्वाचन क्षेत्रों की निर्वाचक नामावलियों का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्य 1 सितम्बर 2016 से प्रारम्भ होगा। उन्होंने कहा कि जो नागरिक 01 जनवरी 2017 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण करेगें, वह मतदाता बनने के लिए फार्म संख्या 6 भरकर फोटो सहित सम्बन्धित बीएलओ को उपलब्ध करा दें व जिन मतदाताओं के नाम पहचान पत्र में किसी प्रकार की गलती है तो वह इसे सही कराने के लिए फार्म-8 भरकर तथा प्रविष्टि को अन्यत्र रखने हेतु फार्म 8क भरकर दुरस्त करा सकते है।

यदि किसी मतदाता को किसी के मतदाता होने में आपत्ति है या किसी मतदाता की मृत्यु हो गई है फिर भी उनका नाम मतदाता सूची में दर्ज है या कोई मतदाता क्षेत्र में निवास नही करता है। ऐसे मतदाताओं का नाम सूची निकालने के लिए फार्म-7 भरकर बूथ लेविल अधिकारी को पदाभिहित मतदान केन्द्र पर या तहसील कार्यालय, मतदाता पंजीकरण केन्द्र पर 15 सितम्बर से 31 अक्टूबर तक जमा करा सकते है।

डीएम ने जनपद की सभी राजनैतिक पार्टियों के अध्यक्षों, महामंत्रियों, पार्टी पदाधिकारियों, स्वैच्छिक संगठनों तथा ग्राम प्रधानों से अनुरोध किया है कि वे 15 सितम्बर 2016 से प्रारम्भ होने वाले मतदाता पुनरीक्षण कार्य में वे उत्साह के साथ भाग लेकर मतदाता सूची में योग्य मतदाताओं व नए मतदाताओं जो 1 जनवरी को 18 वर्श की आयु पूर्ण कर रहे है तथा मतदाता सूची को दुरस्थ कराने में अपना बहुमूल्य समय देकर पुनरीक्षण कार्य में सहयोग करने का कष्ट करें। उन्होने बताया कि सभी बीएलओ क्षेत्र में उपलब्ध रहेगें ।

358 Total Views 1 Views Today
Tags:
  • Add a Comment

    Your email address will not be published. Required fields are marked *