मतदाता सूची से नाम काटने का नोटिस अवश्य तामील करें : डीएम

exa

मेरठ : बचत भवन सभागर में विधान सभा निर्वाचक नामावलियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्य के अन्तर्गत 31 जनवरी 2018 तक दावे और आपत्तियों की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी अनिल ढींगरा ने सभी आरओ व एआरओ को सख्त हिदायत दी कि वह आगामी 2019 के लोक सभा निर्वाचन को मददेनजर रखते हुए पूर्ण सजगता व सर्तकता के साथ मतदाता सूची में नाम बढाने, संशोधन व काटने की होने वाली प्रक्रिया में अपने अधिनस्थों बीएलओ पर छोड़कर इतीश्री न समझे बल्कि स्वंय बूथवार नाम काटने के लिए जारी नोटिस की तामील व प्रस्तुत रिर्काड का स्वंय सत्यापन कर उसको अंतिम रूप प्रदान करें। उन्होने कहा कि कोई भी पात्र मतदाता वोट के अधिकार से वंचित न रहे तथा गलत मतदाता का नाम सूची में अनावश्यक न जुड़े इसका विशेष ध्यान रखा जाए। उन्होंने कहा कि किसी भी निर्वाचन को पारदर्शिता पूर्ण एवं निषपक्षता के साथ सम्पन्न कराने के लिए त्रुटिरहित मतदाता सूची का होना परम आवश्यक है।

जिलाधिकारी ने सभी एसडीएम व तहसीलदारों को निर्देश दिये कि वह स्वंय बूथवार तैयार रजिस्टर का भी आंकलन करें यदि रजिस्टर नहीं बनाया गया है तो उसको अवश्य बनवायें तथा वोट बढने व घटने का भी रिकार्ड रखें। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि यदि किसी बूथ पर ऐपिक रेशों व जेण्डर रेशों कम है तो उसमें बढोत्तरी लायी जाए। उन्होंने कहा कि यदि किसी भी बीएलओ द्वारा इस कार्य में लापरवाही दिखयी जाएगी तो उसके विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी को निर्देशित किया कि वह एक व्हाटस ऐप गु्रप बनायें और सम्बंधित अधिकाारियों को उसमें जोड़े ताकि उन्हें सभी सूचना तत्काल मिल सके। उन्होंने प्राप्त फार्म के फीड़िंग कार्य में तीव्रता लाकर 08 फरवरी तक टेकिंग कार्य पूर्ण कराने के निर्देश दिये।

अपर जिलाधिकारी प्रशासन सत्य प्रकाश पटेल ने बताया कि जनपद में 1197 मतदान केन्द्र व 2607 बूथ है। उन्होंने बताया कि पुनरीक्षण कार्य की अवधि में 31 जनवरी तक 23572 आफलाइन व 06 हजार आॅनलाइन कुल 29572 फार्म 6 प्राप्त हुए है जिसमें से 22301 फार्मो का फीडिंग कार्य पूर्ण कर लिया गया है।

इस अवसर पर एसडीएम सदर निशा अनंत, मवाना अंकुर श्रीवास्तव सरधना राकेश कुमार सिंह, एसीएम अरविन्द कुमार सिंह, गुलशन, अमिताभ यादव, संतोष बहादुर सिंह समस्त तहसीलदार सहित सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

105 Total Views 1 Views Today
  • Add a Comment

    Your email address will not be published. Required fields are marked *