जब पब्लिक से बोले एसीएम ‘आप काटो गाय’…

When-the-public-spoke-ACM-'you-cut-cows

मेरठ : सदर थाना क्षेत्र में मंगलवार को गोकशों ने दो गायों की जहर देकर हत्या कर दी। पब्लिक ने गायों के शव का पोस्टमार्टम कराने की मांग करते हुए हंगामा किया तो एसीएम और कई अधिकारी मौके पर पहुंच गए। आरोप है कि एसीएम ने पब्लिक के लोगों से कहा कि वह गाय का पेट काटकर उसका बिसरा सौंप दें, जिस पर लोगों की उनसे तीखी बहस हुई। बाद में एक क्षेत्रीय युवक ने गाय के पेट से बिसरा निकाल कर अधिकारियों को सौंपा। मृतक गायों को छावनी परिषद की जमीन में दफना दिया गया।

रजबन बड़ा बाजार पुलिस चौकी के सामने किसी ने जयनारायण यादव की गाय को जहर दे दिया। गाय के मुंह से झाग निकलते देख पब्लिक ने उसकी सुध ली, लेकिन उसकी मौत हो गई। क्षेत्र के लोगों ने हंगामा करते हुए आरोप लगाया कि दो युवक काफी देर से गाय के आसपास घूम रहे थे और उन्होंने जहरीला इंजेक्शन लगाकर गाय की हत्या कर दी। अभी हंगामा चल ही रहा था कि सूचना मिली किसी ने औद्यड़नाथ मंदिर के सामने जयपाल यादव की गाय को भी जहर देकर मार दिया है। जिसके बाद लोग भड़क उठे। हंगामे की सूचना पर पुलिस और कैंट बोर्ड के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। पब्लिक ने मरी हुई गायों के शवों को मुर्दा मवेशी ठेकेदार को सौंपने से इंकार कर दिया। जिसके बाद कैंट बोर्ड की टीम दोनों गायों के शवों को आर्मी ग्राउंड में ले आई और दफनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी।

मगर गुस्साए लोगों ने हंगामा करते हुए गायों के पोस्टमार्टम की मांग की। जिसके बाद एसीएम सदर और एएसपी सिद्धार्थ मीणा पशु चिकित्सकों के साथ मौके पर पहुंचे। आरोप है कि प्रशानिक अधिकारियों के साथ आए डाक्टरों ने अपने पास पोस्टमार्टम के औजार न होने का रोना रोते हुए हाथ खड़े कर दिए। जिसके बाद क्षेत्र के लोगों ने उन्हें छुरा उपलब्ध कराया तो भी वह पोस्टमार्टम को तैयार न हुए। एसीएम ने कुछ लोगों से गुजारिश की कि वह ही गाय के पेट से बिसरा निकालकर सौंप दें, जिसके बाद लोगों ने गाय को काटने से इंकार करते हुए हंगामा कर दिया। लोगों का कहना था कि यह काम पशु चिकित्सा विभाग का है। काफी देर चले हंगामे के बाद आखिरकार क्षेत्र के एक युवक ने गाय के पेट से बिसरा निकाल डिब्बो में भरकर टीम को सौंपा। बिसरे को जांच के लिए लेब में भेजा गया है, वहीं गायों के शवों को छावनी परिषद की जेसीबी की मदद से गड्ढा करते हुए मैदान में दबवा दिया गया। घटना को लेकर क्षेत्र के लोगों में रोष है।

2516 Total Views 1 Views Today
  • Add a Comment

    Your email address will not be published. Required fields are marked *